Wednesday, October 29, 2014

देश भर के बैंकों में होगी 12 नवंबर को हड़ताल

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर
देश भर के बैंकों में 12 नवंबर को हड़ताल होगी जिसका असर रोजमर्रा के कामकाज और एटीएम सेवाओं पर भी पड़ेगा. बैंक कर्मचारियों के कई संगठनों के फेडरेशन यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स ने वेतन बढ़ाने के लिए एक दिन के हड़ताल की घोषणा की है.फोरम में कर्मचारियों के पांच यूनियन और अफसरों के चार एसोसिएशन हैं. उन्होंने 12 नवंबर को एक दिन के सांकेतिक हड़ताल की घोषणा की है. उनका कहना है कि उनका वेतन बढ़ाने के बारे में प्रबंधन तत्काल बयान दे.
ऑल इंडिया बैंक इम्पलॉयीज यूनियन के महासचिव सीएत वेंकटाचलम ने कहा कि हम 12 नवंबर को हड़ताल पर जाएंगे. उसके बाद 2 दिसंबर से हम क्षेत्रीय आधार पर हड़ताल करेंगे.
उन्होंने कहा कि बैंक कर्मचारी बैंकों में नई योजनाओं को लागू करने में पीछे नहीं हटते. इसके बावजूद उन्हें ज्यादा पैसा नहीं मिल रहा है.
एसोसिएशन के अधिकारियों के बैंकों का घाटा इसलिए बढ़ रहा है कि उनका नॉन पर्फॉर्मिंग ऐसेट बढ़ता जा रहा है. हमें यह मंजूर नहीं है. हम इसका विरोध करेंगे.
वेंकटाचलम ने कहा कि दक्षिण क्षेत्र में 2 दिसंबर को, उत्तर क्षेत्र में 3 दिसंबर को, पूर्व क्षेत्र 4 दिसंबर को और पश्चिमी क्षेत्र में 5 दिसंबर को हड़ताल होगी.

No comments: